Subscribe Us

शिक्षक दिवस भाषण शिक्षक दिवस कविता by Hacked Education

 एक छोटे बच्चे की उसके शिक्षक से पहले मुलाकात उस दिन होती है जिस दिन सब कुछ अलग हो रहा होता है क्योंकि उस दिन वह मां-बाप जो उसे एक पल भी अलग नहीं होने देते थे उस दिन वह उसको किसी अनजान के साथ रोते हुए छोड़कर जा रहे होते हैं

एक रोता हुआ बच्चे को उसकी मां से अलग करने वाली आप थी  और कुछ ही दिनों में उसकी दूसरी मां बनने वाली भी आप थी उसको ए फॉर एप्पल सिखाने वाली भी आप थी और उसको हक से डांटने वाले भी  आप थी

उस छोटे बच्चे से पहले करस भी आप थी  जब उसके मन में आया होगा कि काश यह मैडम दिन भर सारे सब्जेक्ट पढ़ाएगी 

 खैर यह सब तब तक था तब तक जिंदगी में डर नहीं था क्योंकि इसके बाद मैडम की जगह  सर आएं

 मेरा सबसे बड़ा खोफ आप थे जब मैं अपने पापा की जगह सबसे ज्यादा आप से डरने लगा मेरे पहले दुश्मन भी आप थे  कि  कि जब मेरे दिल में आया कि सर 

कभी स्कूल के बाहर मिलो"

 मेरी पढ़ाई की ललक आप थे कुछ कर गुजरने की जज्बा आप थे मेरे सबसे करीब भी आप ही थे

जब मेरे 10th का रिजल्ट आने पर मैंने  अपने घर वालों से पहले आपको कॉल करके बताया मेरे 5 मिनट लेट होने पर बाहर निकालने वाले आप थे और मुझे वक्त की एहिमियत  सिखाने वाले भी आप थे

 मैंने दूसरों को माफ करना भी आप से सीखा जब मेरे क्लास में मोबाइल चलाना आपने  नजरअंदाज किया भिखारी बनाने वाले भी आप हो और केजरीवाल बनाने वाले भी आप हो मैं आज जो कुछ भी हूं मुझे बनाने वाले आप हो

धन्यवाद


teachers day,quotes,

teachersday card,

wish,

teacherday speech,

teachers day thought,

teachers' day wikipedia teachers day quotes teachers' day india

#students

#india



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ