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मर्सिडीज बेंज ई-क्लास का इतिहास

मर्सिडीज बेंज ई-क्लास का इतिहास


 मर्सिडीज-बेंज ई-क्लास कार्यकारी कारों की एक श्रृंखला में निर्मित मर्सिडीज-बेंज द्वारा विभिन्न इंजन और बॉडी कॉन्फ़िगरेशन में जर्मन कार निर्माता। 1953 के गठन के बाद, ई-क्लास मर्सिडीज लाइन-अप मध्य क्रम में ऐसा करने के लिए , और दुनिया भर में पांच पीढ़ियों की मार्केटिंग की गई है ।


१९९३ में पहले मर्सिडीज-बेंज नाम में एक वाहन का मॉडल नंबर और एक प्रत्यय के बाद यह था कि आइंस्प्रिटजमोटर (ईंधन इंजेक्शन इंजन और जर्मन के लिए) और खड़ा होना था। 1960 के दशक की शुरुआत में, जब निर्माता की उत्पाद लाइन व्यापक रूप से विचार तक पहुंच की सुविधा के रूप में दिखाई देती है, न कि केवल उच्च वर्ग विलासिता और खेल मॉडल में। फेसलिफ़्टेड Wl24 L993 का शुभारंभ मर्सिडीज इंजन में ईंधन इंजेक्शन हर जगह था, और ई एक उपसर्ग (यानी, ई- 220) है जिसे अपनाया गया है और मॉडल लाइन ई-क्लास (या ई-को संदर्भित करने के लिए एक अधिकारी के रूप में) क्लास)। ई - सभी पीढ़ियों का वर्ग रियर - व्हील ड्राइव या मर्सिडीज 4 मैटिक फोर-व्हील ड्राइव, सिस्टम की पेशकश।



ऐतिहासिक रूप से, ई-क्लास मर्सिडीज-बेंज के रूप में एक मॉडल की बिक्री अधिक है, जो कि 2015 में 13 मिलियन से अधिक की बिक्री थी। पहली ई-क्लास श्रृंखला मूल रूप से चार-दरवाजे सेडान, पांच-दरवाजे स्टेशन वैगन, 2 और दिन के रूप में थी। डोर कूपे और 2 डोर कन्वर्टिबल। १९९७ से २००९ तक, मर्सिडीज-बेंज सीएलके-क्लास नेमप्लेट अंडर समकक्ष कूपे और कन्वर्टिबल को बेचा गया; जो वास्तव में ई-क्लास ऑफ स्टाइलिंग और उधार ली गई कुछ पावरट्रेन में छोटे सी-क्लास के मैकेनिकल पर आधारित था, C207 E-क्लास कूप / कन्वर्टिबल था और जो W1212 E-क्लास सेडान समानांतर में बेचा गया था, उसे जारी रखने की प्रवृत्ति के साथ / वैगन। 2017 मॉडल वर्ष ई-क्लास के लिए कुएं का नवीनतम अवतार है, बॉडी स्टाइलिंग एक एकल W213 फोरम आप साझा कर रहे हैं।


ई-क्लास के आकार और स्थायित्व के कारण, इसके बाईं ओर कई बाजार खंड हैं, अक्सर यूरोपीय देशों की निजी कारें ऑर्डर की सेवा के रूप में, विशेष-उद्देश्य के कारखाने के साथ वाहन (उदाहरण के लिए, पुलिस या एम्बुलेंस संशोधन)।

ई - क्लास


पहली पीढ़ी (W124; 1993-1995)



फ़ेसलिफ़्टेड Wl24 मॉडल वर्ष 1994 और 1993 में (W124 1984 से वर्तमान तक) कुएँ से पहले "ई-क्लास" नाम दिखाई दिया, लेकिन 1993 में, जब सभी मर्सिडीज-बेंज मॉडल, एक नई प्रणाली को तब करना बंद करना है जब पुराने नामकरण परंपरा में कुआं ई 320 के बजाय 300 एडी डालना जारी रखता है। ईंधन अर्थव्यवस्था विकल्पों पर गैसोलीन इंजन के साथ डीजल संस्करण चार और छह सिलेंडर हैं, और गैसोलीन वी 8 इंजन (1992 और बाद में उपलब्ध) गैसोलीन द्वारा बिजली उत्पादन और बढ़ाया गया है। संयुक्त राज्य अमेरिका में चार सिलेंडर पेट्रोल मॉडल का विपणन नहीं किया गया है। V8-संचालित सेडान / सैलून का नाम 1992 से 1993 तक 400 ई / 500 ई, और 1993 में निम्नलिखित ई 420 / ई 500 था। इस तरह , ३.०-लीटर कारें (जैसे ३०० ई ) नई और ई ३२० के साथ तब सबसे खराब हो सकती थीं। ३.२-लीटर एम १०४ इंजन और १९९४ में नामकरण युक्तिकरण। नाम परिवर्तन के लिए डीजल मॉडल कम सुरुचिपूर्ण था, उदाहरण के लिए ऑर्डर 250 डी ई 250 डीजल बन गया था।


सेडान (W124), कूप (C124), कन्वर्टिबल (A124) और एस्टेट (S124) बॉडी कॉन्फिगरेशन की पेशकश इस सप्ताह चली।




दूसरी पीढ़ी (W210; 1996–2002)



W210 ई-क्लास 1995 की शुरुआत में मध्यम आकार के लक्जरी बाजार के ऊपरी छोर तक लाइन लेने की ताकत आई। सीटनब्र एल999 में डब्ल्यू210 ई-क्लास का नया रूप दिया गया है। दृश्य, यांत्रिक और सुधार की गुणवत्ता के पहले संस्करण शामिल थे।


मर्सिडीज-बेंज ई-क्लास मोटर ट्रेंड का वर्ष 1996 में आयातित कारों का था।


जबकि 2002 में W210 सेडान को W211 में बदल दिया गया था, मार्क 2003 के वैगन संस्करण को बेचने के लिए S211 वैगन द्वारा S211 वैगन को बदलने के लिए जारी रखा गया था।


तीसरी पीढ़ी (W211; 2003-2009)

2002 को लॉन्च किया गया है, W2ll E-क्लास का अंतिम मॉडल एक और विकास था।


W211- आधारित C219 CLS - क्लास सेडान 2005 के लिए एक विशिष्ट मॉडल में जैसा कि वर्तमान में किया गया है, ऑर्डर को आकर्षित करने के लिए एक युवा जनसांख्यिकीय का मुख्य रूप है।


२००७ मॉडल वर्ष से जून २००६ तक डब्ल्यू२११ ई-क्लास में नया रूप दिया गया है, मॉडल से पहले गुणवत्ता और तकनीकी मुद्दों को लेकर आदेश को संबोधित किया गया है, सेंसोट्रोनिक गिरावट आई है, जबकि पूर्व-सुरक्षित (डब्ल्यू / ओ ब्रेक सपोर्ट) मानक बनाया गया है। ई-श्रेणी की सबसे बड़ी फैक्ट्री बनाने में श्रेणी-ई ५०० (अमेरिका में खराब ई ५५०) है, जिसका इंजन आकार २००६ में ५.५ लीटर से ५.५ लीटर तक बढ़ा दिया गया है। एक एएमजी मॉडल बैज ई63 एएमजी और अन्य ट्यूनिंग हाउस इंस्टॉलेशन भी है।



चौथी पीढ़ी (20l0- 20l6)

सेडान और वैगन (W212)

 W2l2 2009 W211 (एक 2010 मॉडल के रूप में) परिवर्तन दिया गया। W212 की आधिकारिक तस्वीरें 9 Disnbr 2008 से लेकर 2009 के जिनेवा मोटर शो में पहले इंटरनेट का अनावरण करने के लिए वहां लीक हुई हैं। इंटरनेट पर जनवरी २००९ को स्कैन का एक लीक हुआ ब्रोशर पोस्ट पर डाला गया है, नई ई २०० सीजीआई और ई २३० सीजीआई, जिसमें विस्तार की पूर्ण ई-क्लास रेंज शामिल है, जो सीधे मजबूर इंजन द्वारा इंजेक्ट की जाती है कवर थे। ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, लेन कीपिंग असिस्ट, अटेंशन असिस्ट और प्री-सेफ और नाइट व्यू असिस्ट प्लस ऑफर में नई विशेषताएं थीं। संयुक्त राज्य अमेरिका में ई-क्लास ऑफ प्राइस के मॉडल की तुलना लगभग 4,600 डॉलर में की गई थी। W2l2 एस्टेट भी नवंबर २००९ की घोषित और उपलब्ध थी।


2013 में, ई-क्लास को व्यापक बनाने के लिए परिवर्तन किया गया है, महत्वपूर्ण स्टाइल परिवर्तन के साथ, ईंधन अर्थव्यवस्था में सुधार और सुरक्षा सुविधाओं को अद्यतन करने के लिए शामिल थे। डेमलर के व्यापक विकास में €1 बिलियन के निवेश को बंद करने के लिए, इस ऑटोमोबाइल के इतिहास को सबसे महंगे मध्य जीवन में नया रूप देने की संभावना है। प्रमुख बदलावों में एलईडी डीआरएल को ट्विन हेडलैंप डिजाइन (मर्सिडीज के दोहरे हेडलैम्प्स के अंत का उपयोग करते हुए चिह्नित किया गया था) के साथ एकवचन को प्रकाश के सामने रखने के लिए एकीकृत किया गया था। हालांकि, एक नया मॉडल नहीं था, डब्ल्यू२१२ ई-क्लास के एक्सपोजर के लिए मर्सिडीज-बेंज बाय ई-क्लास की कई पीढ़ियों की पारिवारिक तस्वीरें डब्ल्यू२१२ फेसलिफ्ट पर केवल मध्य-चक्र ताज़ा थी। . कारखाने ५७७ ई६३एस मॉडल पर इस्तेमाल की जाने वाली दर एचपी / ५९० टीक्यू है, महत्वपूर्ण वास्तविक विश्व डायनेमोमीटर परीक्षण हैं कि एएमजी-ट्यून एस मॉडल ६०० से अधिक ने संकेत दिया है कि एचपी चक्का चालू है।


कूप और परिवर्तनीय (C207 / A207)


कूपे (C207) ने 2009 में पहली बार जिनेवा मोटर शो में शो किया है, जबकि कन्वर्टिबल (A207) का अनावरण 2010 में नॉर्थ अमेरिकन इंटरनेशनल ऑटो शो में हुआ है। दोनों मॉडल पिछले C209 / A209 CLK - क्लास मॉडल के हैं जगह वे हैं। C207 / A207 E क्लास W204 C-क्लास प्लेटफॉर्म पर आधारित है, और एक सेकंड के लिए और ब्रेमेन प्लांट के उत्पादन के साथ रहा है।


पांचवीं पीढ़ी (W213; 2017- वर्तमान)

 पांचवीं पीढ़ी के ई-क्लास का अनावरण 2016 में नॉर्थ अमेरिकन इंटरनेशनल ऑटो शो में किया गया है। [एल जनरेशन] अगली पीढ़ी के ई-क्लास में बड़े W222 S-क्लास और छोटे W205 C-क्लास से डिजाइन के संकेत हैं। [एल डब्ल्यू] जबकि डब्ल्यू २१२ ई-क्लास सख्त सतह और कठोर किनारों में हैं, नया मॉडल घुमावदार है और इसके साथ अधिक बहता है।


W213 E-क्लास इंजन की पसंद के लिए है, एक बड़ा अपडेट देखेंगे, इनलाइन -6 इंजन के साथ वर्तमान V6 इंजन को धन्यवाद देने के लिए स्विच करने के लिए, नई पीढ़ी के कुएं के चार-सिलेंडर डीजल इंजन, कोडित OM654, और वर्तमान चार सिलेंडर पेट्रोल इंजन।


W213 E-क्लास न्यू S- क्लास निम्न द्वितीय उतना ही अधिक तकनीकी है जितना कि उन्नत मर्सिडीज है। ई-क्लास से हाईवे स्पीड पर ऑटोनॉमस ड्राइविंग टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल पर लेटेस्ट गेट-अप, जो 2 मिनट से 130 मील प्रति घंटे (210 किमी/घंटा) की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम है। सिस्टम आगे की सड़क को स्कैन करने के लिए गति सेंसर, रडार और कैमरों के लिए एक जटिल सरणी का उपयोग करता है, और हर बार चालक के हाथ पर पहिया रखने की आवश्यकता होती है। इसमें मर्सिडीज की चौथी पीढ़ी - एएमजी ई- 63 मॉडल इस सप्ताह उपलब्ध होने वाली है।


2020 मर्सिडीज में - बेंज के W213 और एक नए रूप में पेश किया गया। बॉडी स्टाइल सैलून/सेडान, कूपे, कैब्रियोलेट और ऑल-टेरेन की संपत्ति जैसी होगी। यह भी ज्ञात है कि बेस मॉडल स्पोर्टी एवेंटगार्डे लाइन एक्सटीरियर के साथ डिवीजन है। इंटीरियर में नए स्टीयरिंग व्हील में अहम बदलाव किए गए हैं। अब कोई बटन नहीं है, बस इनपुट के लिए टच-पैड का उपयोग किया जाता है। रिवोल्यूशनरी एमबीयूएक्स सिस्टम के इनपुट के लिए दूसरे तरीके से सेंटर कंसोल में टच-पैड है। एमबीयूएक्स सिस्टम एक टचस्क्रीन है, और यह, जैसा कि हमारे पास अतीत में है, इस बार ई-क्लास में शामिल करने के लिए इशारा है। मर्सिडीज के बेस मॉडल - 9 जी के बेंज - 4-सिलेंडर के साथ ट्रॉनिक ट्रांसमिशन जुड़ा वसीयतनामा। सुविधा के आरामदायक और आरामदायक कोच प्रदान करने के लिए ई-क्लास। मर्सिडीज - बेंज का कहना है - "विभिन्न होटल प्रणालियों में नियंत्रण नेटवर्क वाहन को नियंत्रित करने के लिए, और संगीत और रोशनी के मूड को नियंत्रित करने के लिए - कई प्रकार के मालिश मोड के साथ, कई प्रकार के अनुभव के बीच - अच्छे कार्यक्रम और यह है। "पवारप" प्रोग्राम प्लग-इन उपलब्ध है। हाइब्रिड इन, जो कि ब्रेक चलाने के लिए एक आराम क्षेत्र में समय लगता है या बैटरी को चार्ज करने में समय लगता है, उदाहरण के लिए क्रम में। तीन में कार्यक्रम चरण हैं - अंदर सोना, सोना, देखना - और चालक का प्रदर्शन और वृद्धि हो सकती है और आपको नई ऊर्जा मिल सकती है। Kwinsing कोच पर आधारित एक बुद्धिमान एल्गोरिथ्म है, और यह व्यक्तिगत और अनुकूल घटनाओं की स्थिति में एक है यह अनुशंसा करने के लिए है। यदि एक Garmin® पहनने योग्य एकीकृत है, तो गुणवत्ता के स्तर या नींद को तनाव दें, जैसे अनुकूलन की सटीकता की व्यक्तिगत मूल्य अनुशंसा। जब आप मांग में रहते हैं या अच्छे के लिए नीरस यात्रा करते हैं, बाकी ओ की तरह एफ आदेश है। "

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